दूरदर्शन एवं आकाशवाणी की अपनी विश्वसनीयता है, ये माध्यम जनहित से जुड़ी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं : मुख्यमंत्री रावत

0
25
IEP Dehradun
शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूरदर्शन एवं आकाशवाणी की अपनी विश्वसनीयता है, ये माध्यम जनहित से जुड़ी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने दूरदर्शन केन्द्र देहरादून को और अधिक प्रभावी बनाये जाने, प्रदेश के कृषि विज्ञान केन्द्रों, विश्वविद्यालयों व सामाजिक दायित्वों का बेहतर निर्वाह्न करने वाले स्वयं सहायता समूहों आदि को कम्यूनिटी रेडियो से जोडने पर ध्यान देने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र व राज्य के विभागों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करने से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। समाज हित में जो अच्छे कार्य हो रहे हैं वह सामने आने चाहिए। इस दिशा में हमें सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा।
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि शीघ्र ही दूरदर्शन केन्द्र देहरादून को सेट लाइट से जोड़ते हुए यहां पर चौबीस घंटे प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र में अधिक से अधिक स्थानीय कार्यक्रमों को महत्व दिया जायेगा। राज्य की लोक संस्कृति से जुडे कार्यक्रमों को भी प्रमुखता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि दूरदर्शन के साथ ही आकाशवाणी व प्रेस सूचना ब्यूरों को भी आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं।
उन्होंने कहा कि दूरदर्शन को एमएसएमई, पर्यटन, कृषि, बागवानी आदि के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों को प्रमुखता दिये जाने के साथ ही इस क्षेत्र के विशेषज्ञों, मंत्रीगणों, विधायकों को दूरदर्शन के पैनल में रखे जाने के भी निर्देश दिये गये हैं, उन्होंने इस दिशा में नये विचारों के समावेश तथा एक दूसरे से सीखने की भी जरूरत बतायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here