शिक्षिका ने अभद्रता का परिचय दिया, शांति व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत पुलिस द्वारा धारा 151 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत गिरफ्तार किया गया।

0
29

गुरूवार को सीएम आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में आयोजित जनता दरबार में एक महिला उत्तरा बहुगुणा निवासी मानसिंह वाला, थाना डालनवाला, देहरादून, जो कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय ज्येष्टवाड़ी, गटोली, नौगांव उत्तरकाशी में प्रधानाध्यापिका के पद पर नियुक्त है, के द्वारा अपने स्थानांतरण को लेकर शोर शराबा व अभद्र व्यवहार किया गया। मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत पुलिस द्वारा उक्त महिला को धारा 151 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत गिरफ्तार किया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास के जनता मिलन हॉल में आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं व शिकायतों को सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए।

राजकीय सेवा के अनेक कार्मिको द्वारा दुर्गम से सुगम में स्थानान्तरण के मामले लाए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानान्तरण सम्बन्धित अनुरोध जनसमस्याओं की सुनवाई के दौरान बिल्कुल न लाए जाएं। राज्य में ट्रांसफर एक्ट लागू होने से राजकीय सेवाओं के सभी स्थानान्तरण नियामानुसार किए जाएगे। स्थानांतरण के लिए जनता मिलन कार्यक्रम उचित फोरम नहीं है।

कार्यक्रम के दौरान अपने ट्रांसफर के लिए आई उत्तरकाशी की एक प्राईमरी शिक्षिका ने अभद्रता दिखाई और अपशब्दों का प्रयोग किया। शिक्षिका से अपनी बात मर्यादित ढंग से रखने का अनुरोध किए जाने पर भी जब शिक्षिका ने लगातार अभद्रता का परिचय दिया तो उक्त शिक्षिका को निलम्बित करने के निर्देश दिए गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here