प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पौड़ी में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की, मुख्यमंत्री दुर्घटना स्थल के लिये रवाना

0
19

IEP Dehradun

अनिल के0 रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने कहा कि जुलाई ०१, २०१८ को जनपद पौड़ी के नैनी डांडा ब्लाक में एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से लगभग 40 व्यक्तियों के मृत होने व 10-12 व्यक्तियों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है| घटना की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पुलिस प्रशासन व SDRF पहुच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई| पुष्पक ज्योति पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र, हरीश चन्द्र सती  अपर  पुलिस अधीक्षक राम नगर, सीओ कोटद्वार को भी घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया है| प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पौड़ी में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पौड़ी गढ़वाल के धूमाकोट के पास हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपये की राशि अभिलम्भ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। घायलों को नजदीकी अस्पतालों रामनगर, हल्द्वानी में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बस दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिये है। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने फोन के माध्यम से इस दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने जिला प्रशासन स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि घायलों के हर संभव उपचार सुनिश्चित किया जाय। प्रशासन, पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है। मुख्यमंत्री दुर्घटना स्थल के लिये रवाना हो चुके है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने जनपद पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा ब्लाक के भौंन-रामनगर मोटर मार्ग में हुए भीशण बस सड़क हादसे पर गहरा दुःख जताया है। सिंह ने दुर्घटना में मृतकों के निधन पर गहरा षोक व्यक्त करते हुए षोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है तथा घायलों के षीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
बस दुर्घटना की जनाकारी मिलते ही  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने  प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गांधी पार्क में आयोजित एक दिवसीय धरना स्थगित कर वरिश्ठ कांग्रेसजनों के साथ बस दुर्घटना घटना स्थल के लिए प्रस्थान किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here