सांय 8ः00 बजे के बाद तथा प्रातः 5ः00 बजे पूर्व परिवहन/समस्त वाहनों का आवागमन अपिरहार्य स्थितियों को छोड़कर पूर्णतः प्रतिबन्ध्ति करने के निर्देश।

0
19

IEP Dehradun

अपर परिवहन आयुक्त उत्तराखंड के द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने अवगत कराया है कि पर्वतीय क्षेत्रों में रात्रिकाल के दौरान वाहनों के संचालन को नियंत्रित किया गया है ताकि दुर्घटनाओं पर आपेक्षित नियंत्रण हो सके।

मानसून काल के दौरान जनपद पिथौरागढ़ के कुछ मार्ग क्षतिग्रस्त होने एवं भूस्खलनों के प्रति सक्रिय होने के कारण उनमें रात्रिकालीन स्थितियों में आवागमन करने पर यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही क्षेत्र की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण अनुक्रियात्मक कार्यों हेतु सड़क खोलने वाली मशीनों का पहुंच पाना भी सुलभ नही हो पाता है।

उपरोक्त स्थिति के दृष्ष्टिगत सांय 08ः00 बजे के बाद तथा प्रातः 05ः00 बजे पूर्व परिवहन/समस्त वाहनों को रोकने हेतु कार्यवाही की जाय। आसामान्य मौसम, अतिवृष्टि, भूस्खलन आदि के दौरान सांय 08ः00 बजे से पूर्व भी वाहनों का आवागमन अपिरहार्य स्थितियों जैसंे एंबुलेंस, बीमारी, तत्समान आत्यायिकता इमरजेंसी आपातकालीन सेवा वाहन, सैन्य/अद्वसैन्य बलों के परिवहन को छोड़कर पूर्णतः प्रतिबन्ध्ति किया जा सकता है, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सकें।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए है कि जनपद पिथौरागढ़ में मानसून काल को देखते हुए सांय 08ः00 बजे से प्रातः 05ः00 बजे तक वाहनों के संचालन को अपिरहार्य स्थितियों को छोड़कर पूर्ण प्रतिबन्धित करने के निर्देश दिए है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here