एक यात्री जिसे हार्ट अटैक आ गया, को कंधे पर लादकर करीब 2 किलोमीटर पैदल दूर अस्पताल में पहुँचाकर यात्री की जान बचायी

0
15

IEP Dehradun

दिनांक 05/07/2018 को केवल खुराना,पुलिस उपमहानिरीक्षक /निदेशक यातायात पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड महोदय द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों के साहसिक कार्यों की सराहना की गई। जिसमें स्यानाचट्टी जनपद उत्तरकाशी में तैनात कानि0 अजय दत्त रविवार को डाबरकोट डेंजर जोन ओजरी में डयूटी पर तैनात थे दोपहर 13:30 बजे एक वाहन  संख्या DL -8-CU-5800 स्वीफ्ट कार में तीन यात्री कार से डेंजर जोन से होकर गुजरने लगे जहाँ पर मौसम खराब होने के कारण सड़क पर मलबा गिरने लगा और यात्री मलबें में फंस गये।

सिपाही द्वारा यात्रियों को फंसा हुआ देख तुरन्त अपनी जान की परवाह किये बगैर डेंजर जोन ओजरी में यात्रीयों की मदद करते हुये उन्होंने अजय रावत कालीबाड़ी मार्ग दिल्ली, पीयूष शर्मा विनोद नगर दिल्ली और ओजस्वी शर्मा मोती नगर दिल्ली को बचा लिया इस दौरान पीयूष शर्मा और सिपाही अजय दत्त को मलबे में आये पत्थर के बोल्डरों के कारण चोट भी लगी । सिपाही अजय के द्वारा साहस का परिचय देते हुए यात्रियों की जान को समय रहते बचा लिया गया।

इसी तरह बीते माह एसआई लोकेन्द्र बहुगुणा के द्वारा यमुनोत्री सीजन डयूटी में पैदल मार्ग पर एक यात्री जिसे हार्ट अटैक आ गया था को कंधे पर लादकर करीब 2 किलोमीटर पैदल दूर अस्पताल में पहुँचाकर यात्री की जान बचायी थी ।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/यातायात निदेशक द्वारा इन जवानों के मानवीय कार्य की सराहना की गई है एवं उत्साह वर्धन हेतु पुरस्कृत किया गया है और प्रशस्ति पत्र दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here