राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी ने की पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा ।

0
87

IEP Chandigarh

जिस तरह की अराजकता और साम्प्रदयिकता देश में फेल रही है और विकास और रोज़गार के मुद्दे पीछे छूटते जा रहे हैं उसको अगर नहीं रोका गया तो देश बहुत पीछे चला जाएगा। क्या लोकसभा प्रत्याशी स्थानीय और शिक्षित नहीं होना चाहिये ? क्या युवाओं को राजनीति में आने का मौका नहीं मिलना चाहिये ? क्या आर्थिक रूप से कमजोर परिवारो के लिये बिना जातिगत भेदभाव के निःशुल्क उच्च शिक्षा नहीं होनी चाहिये ? क्या हर पार्टी प्रत्याशी का लिखीत शपथपत्र / घोषणापत्र नहीं होना चाहिये ? ये उदगार आज यहाँ प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोकस्वाराज पार्टी में मुखिया रणबीर सिंह शर्मा ने व्यक्त किये।

उन्होंने आज यहाँ हरियाणा की 6 सीटो पर अपने उम्मीदवारों की मीडिया के रूबरू घोषणा की।
रणबीर शर्मा जी ने कहा कि उनकी पार्टी के सभी प्रत्याशी अपने अपने लोकसभा क्षेत्र में लोगों के बीच जाकर हस्ताक्षरत सात सूत्रीय शपथ पत्र वितरित करेंगे जिसके पूरा न करने पर या मतदाताओ से विश्वास घात करने पर मतदाताओ को निर्वाचित सांसद को वापिस बुलाने का अधिकार दिया है ! जिसके परिणाम स्वरूप मतदातओं को सत्ता में सीधी भागेदारी का अधिकार दिया है सही मायनों में ये किसी डैथ वॉरेंट से कम नही होगा। ये स्वच्छ राजनीति में एक ऐसा कदम होगा जो हर राष्ट्रीय पार्टियों को सीधा चेलेंज होगा कि अब पार्टियों के झूठ , लूट और फूटतंत्र की दलगत राजनीति के युग को समाप्त करेंगे ।
इसकी वजह से राष्ट्रीय लोकस्वाराज पार्टी के सभी प्रत्याशी सम्बंधित क्षेत्रिय मतदाताओं से दूसरी लुटेरी और वादा खिलाफी करने वाली पार्टियों की तरह कोई भी हवा हवाई वादा करने से परहेज करेंगे।
रणबीर शर्मा ने आगे कहा कि उनकी पार्टी देश – प्रदेश में सामाजिक सद्भावना व 36 बिरादरी की भाईचारा व्यव्सथा को मजबूत कराने के इरादे के साथ देश में लोक लाज से चलने वाले लोक राज यानी लोकस्वराज लाने के संकल्प के साथ मैदान में उतरी है।उनकी पार्टी का उद्देश्य है कि संविधान में लिखीत 73वे और 74वे संशोधन में दिये न केवल गांव में गांव की और शहर में शहर की सरकार बने बल्कि लोकस्वाराज क़ायम करने के लिए गांव और शहर के लोगों को अपने फैसले खुद लेने का अधिकार हो।संविधान के संशोधित नियमानुसार ग्राम सभा की शक्तियों को बहाल करके ग्राम प्रशासन को और मजबूत किया जा सके।
इस अवसर पर उन्होंने सभी 6 संसदीय क्षेत्रानुसार चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियो की विधिवत घोषणा करते हुए बताया।
अम्बाला से पूर्णचंद वरतिया
कुरुक्षेत्र से संदीप कौशिक
करनाल से ईश्वर शर्मा
गुरग्राम से सय्यद आज़ाद हसनैन ज़ैदी,
फरीदाबाद से श्यामवीर राखोता
सिरसा भोला नागराज
चंडीगढ़ से नवाब अली
फतेहगढ़ पंजाब से अशोक कुमार वर्तिया

रणबीर ने कहा कि अराजकता और भ्रष्टाचार के नाम पर देश को लगातार लूटा जाता रहा है।अमीर और अमीर ग़रीब और ग़रीब होता जा रहा है। जब तक देश मे आर्थिक समानता नही आ जाती उनकी पार्टी चैन से नही बैठेगी। जो अब तक हुआ आगे नही होने देगी। बहुत हो चुका अब नही होगा।हमे अपना हक चाहिए इस से कम कुछ भी मंज़ूर नही।
उन्होंने लोगोँ से कहा कि उनका वोट बहुत कीमती है उसको ऐसे प्रत्याशी को डालें जो चुनावों में किये गए अपने वादों पर क़ायम रहे।लोगों को चाहिए कि वो इस बार जुमलेबाजी और झूंठे ख्वाब दिखाने वाली सियासी पार्टियों के बहकावे में न आएं और आने वाली 12 मई को नारियल के पेड वाले चुनाव निशान के सामने वाले बटन को दबाकर राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी के सभी उम्मीदवारों को अपना वकील समझकर संसद में भेजें।अगर ऐसा होता है तो इसके सुखद परिणाम भी जल्द उनके सामने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here